इच्छाधारी नागिन की कहानी (Nagin story)

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम पूजा जग्रवाल है और आज मैं आपको एक ऐसी स्टोरी के बारे में बताने वाली हूँ जो एक रियल स्टोरी है. यह कहानी इच्छाधारी नागिन की कहानी पर बेस है. दरसल दोस्तों, कहानी पानी की टंकी से शुरू होती है.

कुछ दिन पहले नांगिन के पति यानि नांग को गांव के तीन लोग जो पानी पिने जा रहे थे, अंधरे में उनको एक सांप दिखाई दिया वो लोग डर के मारे पानी तो नही पिये और उस सांप को मारने की कोशिश करने लग गये. वो तीनो व्यक्ति उस सांप को मार देते है और उस सांप को पानी की टंकी में गिरा देते है.

जिसके बाद, वो तीनो अपने घर चले जाते है. जब वो सांप इच्छाधारी नागिन के पास नही जाता है तो नांगिन काफी परेशान होती है और उसे देखने चली जाती है. पूरे रास्ते वो यह सोचती है नाग अभी तक अपने घर क्यों नही आया. जब वो उसे देखती देखती वो पानी की टंकी के पास आ जाती है.

इच्छाधारी नांगिन जब उस देखती रहती है, पर नांग नही मिलता है तो इच्छाधारी नांगिन टंकी के ऊपर जाकर देखती है तो नांगिन को महशुश होता है कि नांग नहीं रहे और जैसे ही पानी के अंदर देखती है तो नागिन को नांग मरा हुआ दिखाई देता है. ये देखकर नांगिन को बहुत दुःख होता है और वो रोने लगती है.

वहां वो उस नांग की लाश से यह वादा करती है कि आपको जो कोई भी मारा होगा, मैं उनसे बदला लूंगी और नागिन नांग की आखो में देखती है तो वो तीनो वक्तियो के चहरे थे. तभी से इच्छाधारी नागिन उस पानी की टंकी के ऊपर रहने लगती है और जो कोई भी व्यक्ति पानी लेने आयेगा तो उनको मैं देख लूगी कि वो तीनो तो नही आ गये.

समय गुजरता गया और उस नांगिन को कोई भी पता नही चला उन तीनो के बारे में और गांव के लोग भी पानी लेने आना बंद हो गये, क्योकि उनको डर लगता था कि वो नागिन उनको डस ना ले. नांगिन काफी परेशान होती है और एक दिन वो नांगिन पानी की टंकी से उतर कर गांव की तरफ जाने लगती है एक सुंदर सी लडकी का रूप बनाकर.

तभी वो तीनो रात में काम कर आ रहे थे. उस नांगिन को सुंदर रूप में देखकर उसका पीछा करने लग गये और नागिन जंगल के बीच जाती रहती है तो नांगिन को अहसास होता है कि उसका कोई पीछा कर रहा है. जैसे ही नांगिन पीछे देखती है तो वो तीनो होते है.

इच्छाधारी नागिन उन तीनो को देखकर बहुत खुश होती है और वो सोचती है कि मैं इनको गांव के पास वाली टंकी के ऊपर ही मरुगी. वो इच्छाधारी नांगिन वापस मूडकर पानी की टंकी की तरफ आने लगती है. वो पानी की टंकी ऊपर आ जाती है और वो तीनो भी आ जाते है. जैसे ही इच्छाधारी नांगिन ने अपना रूप बदला लडकी से सांप का, तो वो तीनो डर गये और भागने की कोशिश करने लगे, पर उस नागिन के उन तीनो को मार डाला और उन तीनो की लाश को भी पानी के अंदर गिरा दिया.

अगली सुबह देखते ही, गांव वाले पानी की टंकी पर हुई घटना को देखकर हैरान हो जाते है कि उनको किसने मारा और क्यों? इच्छाधारी नागिन भी वहाँ नही होती, तभी नागिन वहाँ आ जाती है एक स्त्री का रूप लेकर और बोलती है कि इन तीनो ने एक बेकसूर इन्सान की जान ली थी. शायद इनको उनकी आत्मा ने मारा होगा. तभी पुलिस वाले बोलते है कि आपको कैसे पता?

तब इच्छाधारी नागिन बोलती है, इन्होने ही मेरे पति की जान ली थी और वो इच्छाधारी नागिन के रूप में आ जाती है. वहाँ पर उपस्थित सब लोग डर जाते है. तभी नागिन बोलती है, “डरो मत! मैं किसी को कोई नुकसान नही पहुंचाउगी. मेरा बदला इनसे था और मैं आज से इस पानी की टंकी को छोडकर जा रही हूँ. जिसके बाद, वो इच्छाधारी नांगिन वहाँ से चली जाती है.

दोस्तों, ऐसी ही इंट्रेस्टिंग मजेदार कहानियों के बारे में जानने के लिए रोजाना आप हमारी वेबसाइट Explain Hindi पर जरुर विजिट करिए. अगर आपके पास ऐसी ही कोई मजेदार कहानी हो तो उसे हमारे तक जरुर पहुंचाए!!

नमस्कार दोस्तों, आपको हमारे ब्लॉग Explain Hindi पर Entertainment & Health से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारी देखने को मिल जाएगी. ब्लॉग पर आप साउथ इंडियन और बॉलीवुड फिल्मों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन एनालिसिस की भी जानकारी प्राप्त कर सकते हो. साथ ही, Health Related कई मजबूत जानकारी आपको यहाँ जानने को मिल जाएगी.

Leave a Comment